Bigg boss 13 contestants name list with photo & details

0
332

बिग बॉस 13 प्रतिभागी लिस्ट ( Bigg Boss 13 Contestants Name list in Hindi)


आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगे बिग बॉस सीजन 13 के बारे में और सभी कन्टेस्टेंस के बारे में , होस्ट , बिग बॉस घर के नियमो के बारे में और बिग बॉस केे नई थीम के बारे में |

बिग बॉस छोटे पर्दे पर आने वाला एक ऐसा रियलिटी शो है जो टीवी जगत में हमारे भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है।  दूसरे शब्दों में हम यह कह सकते हैं कि बिग बॉस छोटे पर्दे का सबसे पॉपुलर रियालिटी शो है

बिग बॉस के हर सीजन का दर्शक बहुत ही बेसब्री से इंतजार करते हैं |  यह एक ऐसा रियालिटी शो है जिसमें कई सारे सेलेब्रिटीज को कंटेस्टेंट के रूप में एक ही घर में रखा जाता है और उनके रहन सहन और व्यवहार से उनको परखा जाता है जो कि दर्शकों के लिए यह देखना और जानना और भी इंटरेस्टिंग हो जाता है | आज हम आपको बिग बॉस सीजन 13 में भाग लेने वाले सभी प्रतियोगियों के बारे में बताने जा रहे हैं । बिग बॉस सीजन 13 जो कि 29  सितंबर 2019 से टीवी के छोटे पर्दे पर प्रसारित किया जाने वाला है। 

बिग बॉस  सीजन 13 शो से जुड़ी जानकारी

 शो का नाम बिग बॉस
सीजन13
कब से टीवी पर आएगा 29 सितंबर, 2019
चैनलकलर्स टीवी
होस्टसलमान खान
बिग बॉस का घरमुंबई के फिल्म सिटी में

बिग बॉस के घर के नियम

  • जैसा कि हम जानते हैं कि हर घर का एक नियम होता है और उस घर में रहने वाले हर व्यक्ति को घर का नियम फॉलो करना पड़ता है और वह नियम हमारे  पेरेंट्स बनाते हैं | उसी प्रकार बिग बॉस के घर के भी नियम होते हैं और उसमें रहने वाले सभी कंटेस्टेंट को सारे नियम मानने पड़ते हैं अगर कोई नियम का उल्लंघन करता है तो उसे बिग बॉस द्वारा दंड भी दिया जाता है।
  • बिग बॉस के घर में कंटेस्टेंट को निर्धारित जगह दी जाती है सोने,उठने को और निर्धारित टाइम भी रहता है वहां अपने सारे काम टाइम से करने होते हैं। अगर यदि कंटेस्टेंट बिना टाइम का सो रहा होता है तो इसे नियम का उल्लंघन माना जाता है और बिग बॉस द्वारा उस कंटेस्टेंट को डांट भी पड़ती है और गलती रिपीट होने पर उसे सजा भी दी जाती है।
  • कंटेस्टेंट  मिल बांट कर उस घर का सारा काम करते हैं जैसा साफ-सफाई,खाना इत्यादि।
  • बिग बॉस के बिना इजाजत के  कंटेस्टेंटबिग बॉस के घर से बाहर नहीं  निकल सकता है।
  • बिग बॉस के घर का एक नियम यह भी है कि चाहे कुछ भी हो जाए कितनी भी लड़ाई हो जाए लेकिन कोई किसी पर हाथ नहीं उठा सकता |
  • इस घर में एक जेल भी होता है जिसमें वीकली दोषी कंटेस्टेंट को जेल में भेजा जाता है 

बिग बॉस सीजन 13  का होस्ट

bigg boss 13 host

बात अगर बिग बॉस की हो और सलमान खान याद ना आए ऐसा हो ही नहीं सकता । सलमान खान इस रियलिटी शो के जान है बिग बॉस शो इन के बिना अधूरा है । तो इस बार भी बिग बॉस सीजन 13 को होस्ट करेंगे सलमान खान ।  हमेशा की तरह इस बार भी सलमान खान ने बिग बॉस सीजन 13 का प्रमोशन किया इस बार वह एक शेफ के रूप में नजर आए हैं और उन्होंने यह भी कहा कि “ बिग बॉस सीजन 13 के मसालेदार तड़के और खाने के लिए सभी दर्शक तैयार हो जाए “ । उनके बातों से तो यही लग रहा है कि इस बार का सीजन तड़को से भरा होगा जो कि दर्शकों के दिल को मोह लेंगे।

 बिग बॉस सीजन 13 की नई थीम

बिग बॉस सीजन 13 के प्रोमो दिन प्रतिदिन चर्चित होते जा रहे हैं और दर्शकों को उत्साहित किए जा रहे हैं बिग बॉस सीजन 13 का प्रमोशन देखकर यह लग रहा है कि कुछ नया और हटके  ट्विस्ट आने वाला है।

  • पहला ट्विस्ट तो यह है कि बिग बॉस का घर इस बार लोनावला में नहीं बल्कि मुंबई के फिल्म सिटी में बनाया गया है।
  • ऐसा बताया जा रहा है कि इस सीजन में सलमान खान 4 हफ्ते में ही एक बड़ा खुलासा करेंगे और पहला फाइनलिस्ट बताएंगे। इसके अलावा भी शो कई सारी ट्विस्ट से भरा होगा।
  • दूसरा और सबसे अनोखा ट्विस्ट  इस बार यह लाया जा रहा है कि घर में एक थीम दिखाई जाएगी जोकि हॉरर मतलब डर पर आधारित होने वाली है जिसे देखकर दर्शक और आकर्षित होने वाले हैं।
  • पिछली बार की तरह इस बार जोड़ियां नहीं बनाई जाएंगी बल्कि  मेंबर्स को 2 टीम में बांट दिया जाएगा, जिसमें एक टीम भूतों से भरी होगी तो दूसरी टीम में मेंबरस अपने साधारण रूप में नजर आएंगे।
  • इस बार का सबसे बड़ा ट्विस्ट तो ये होने वाला है कि हर बार की तरह बिग बॉस की आवाज सिर्फ लड़के की नहीं होगी बल्कि आपको लड़की की भी आवाज  सुनने को मिलेगी। आज तक बिग बॉस की रियल आवाज अतुल कपूर की होती थी।
  • हर बार की तरह इस बार भी इंटरेस्टिंग कंटेस्टेंट लाए जाएंगे जो कि दर्शकों के लिए बेहद आकर्षक और मनोरंजक होंगे। और हॉरर थीम भी होगा जो कि इतिहास में पहली बार किसी रियलिटी शो में नजर आएगा। हॉरर थीम से दर्शक काफी एक्साइटेड हैं और बहुत ही बेसब्री से बिग बॉस सीजन 13 का इंतजार कर रहे हैं।

 बिग बॉस सीजन 13 के प्रतिभागियों के नाम की सूची 

यदि बात की जाए तो आधिकारिक रूप में अभी तक किसी भी प्रकार की कोई सूची जारी नहीं की गई है या फिर मीडिया के सामने नहीं रखी गई है परंतु अनुमानित नाम के अनुसार कुछ ऐसे नाम सामने आए हैं जो हम आपके लिए लेकर आए हैं कि कौन-कौन से  कन्टेस्टेंस है आने वाले हैं

देवोलीना भट्टाचार्य (Debolina Bhattacharya)

Debolina Bhattacharya

देवोलीना भट्टाचार्य छोटे पर्दे के मशहूर टीवी सीरियल साथ निभाना साथिया जो कि स्टार प्लस का मशहूर शो था| साथ निभाना साथिया से उन्होंने गोपी बहू की पहचान बनाई आज भी इनके फैंस इन्हे गोपी बहू के नाम से जानते हैं यह पहली बार छोटे पर्दे के रियलिटी शो डांस इंडिया डांस सीजन 2 2010 जोकि ज़ी टीवी चैनल पर आता था  शो में कंटेस्टेंट के रूप में आई थी

आरती सिंह (Aarti Singh)

Arti Singh

उतरन शो की एक सह कलाकार रह चुकी आरती सिंह भी इस सीजन में नजर  आने वाली हैं पिछले सप्ताह आरती सिंह और रश्मि देसाई के साथ अरहान खान को देखा गया था इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि आरती सिंह बिग बॉस सीजन 13 में अपना कमाल दिखाते हुए नजर आएंगे आरती सिंह गोविंदा के परिवार की है और कॉमेडियन कृष्णा की बहन लगती है।

 विवियन डेसेना (Vivian Dsena)

Vivian Dsena

विवियन  टीवी के चर्चित कलाकार में से एक है विवियन कलर्स टीवी के मशहूर शो शक्ति में नजर आ रहे थे कुछ समय पूर्व ही उन्होंने शो को अलविदा कहा था यह अनुमान लगाया जा रहा है कि विवियन डीसेना बिग बॉस के इस सीजन में दिखाई देंगे।

 सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla)

Sidharth Shukla

टीवी  का एक मशहूर  गबरु जवान सिद्धार्थ शुक्ला का नाम है बिग बॉस के इस सीजन में कंफर्म हो गया है उन्होंने  प्रोमो के लिए शूट भी करा लिए हैं। आखिरी बार उन्हें खतरों के खिलाड़ी में देखा गया था सिद्धार्थ अपना बॉलीवुड डेब्यू भी कर चुके हैं । इस सीजन में सिद्धार्थ को करीब से जानने का मौका मिलेगा इसके लिए इनके फैंस काफी बेताब है

रिचा  भद्रा (Richa Bhadra)

Richa Bhadra

छोटे पर्दे पर आने वाला एक हास्य सीरियल खिचड़ी में रिचा भद्रा को चिक्की के रूप में देखा गया था। उसके बाद काफी समय से छोटे पर्दे पर नजर नहीं आई हैं। हाल ही में बिग बॉस की टीम ने उनसे संपर्क किया और उन्हें बिग बॉस में आने का निमंत्रण दिया गया उम्मीद है कि उन्हें दर्शक वापस छोटे पर्दे पर देखकर बेहद प्रसन्न होंगे।

 राजपाल यादव (Rajpal Yadav)

Rajpal Yadav

 राजपाल यादव को आप सभी जानते ही होंगे जो कि बॉलीवुड में एक हास्य कलाकार के रूप में मशहूर है और अभी हाल ही में फरवरी के महीने में जेल से सजा काटकर बाहर आए हैं। उनके प्रशंसकों ने बिग बॉस के घर में देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं और बिग बॉस के इस सीजन में उनकी एंट्री निर्धारित कर दी गई है।

 मुग्धा गोडसे (Mugdha Godse)

Mugdha Godse

 मुग्धा गोडसे बॉलीवुड के एक  स्टार अभिनेत्री हैं जो कि जो कि बिग बॉस सीजन 13 में अपना कमाल दिखाने वाले हैं उनके भाई राहुल देव भी पहले इस शो का हिस्सा रह चुके हैं। मुग्धा गोडसे  को बाकी प्रतियोगियों के साथ बिग बॉस के घर में दिखाई देंगे।

 महिमा शर्मा (Mahima Sharma)

खबरों की माने जाए तो महिमा शर्मा  बिग बॉस के पिछले सीजन में एंटी लेने वाली थी और सुर्खियों में भी थी परंतु उस समय बिग बॉस के घर में एंट्री प्राप्त नहीं कर पाए लेकिन इस बार उन्होंने बाजी मार ली है और महिमा शर्मा छोटे पर्दे के सबसे मशहूर और सबसे चर्चित शौक की कंटेस्टेंट बनने के लिए तैयार हैं साथ ही बहुत ही उत्सुक है।

 चंकी पांडे (Chunky Pandey)

Chunky Pandey

बॉलीवुड के पर्दे के जाने माने हीरो, चंकी पांडे वैसे भी अपनी अलग पहचान से जाने जाते है | हाल ही में आई साहो मूवी में एक मह्त्वपूण भूमिका निभाने के बाद बिग्ग बॉस के घर में एंट्री लेने वाले है |

आदित्य नारायण (Aditya Narayan)

Aditya Narayan

कम उम्र में अपना नाम सिंगिंग में बनाने वाले आदित्य नारायण उदित नारायण के बेटे है| उदित नारायण एक बाहत बारे और जाने मने सिंगर्स एक है | आदित्य नारायण सिंगर ही नई बल्कि एक एक्टर भी है | सूत्रों के अणुइसर इन्हे अब बिग्ग बॉस सीजन 13 में देखने का मौका मिल सकता है जिसके लिए उसके फैंस बहुत ही उत्सुक है |

 रश्मि देसाई (Rashmi Desai)

Rashmi Desai

छोटे पर्दे  कि कलर्स टीवी पर आने वाले उतरन सीरियल से अपनी पहचान बनाने वाली रश्मि देसाई बिग बॉस सीजन 13  के घर में कंटेस्टेंट के रूप में नजर आने वाले हैं प्रशंसकों द्वारा बेहद  पसंद की जाने वाली रश्मि देसाई के साथ कई बार अभिनेता फरहान खान का नाम जोड़ा जा चुका है सूत्रों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि यह अपने बॉयफ्रेंड के साथ में हिस्सा लेने वाले हैं

शिविन नारंग (Shivin Narang)

Shivin Narang

शिविन नारंग दिल्ली के रहने वाले हैं और छोटे पर्दे पर छोटे-मोटे किरदार निभाते हुए नजर आते हैं हाल ही में वह खतरों के खिलाड़ी रियालिटी शो का शूटिंग कंप्लीट करके वापस लौटे हैं। फिर इन्हें बिग बॉस सीजन 13 में  कंटेस्टेंट के रूप में आने के लिए निमंत्रण प्राप्त हो चुका है उसी दिन उनके पास बिग बॉस में आने का निमंत्रण जैसे ही पहुंचा तो वह उलझन में आ गए यह देखना दिलचस्प होगा कि छोटे पर्दे पर आने वाले शिविन  नारंग अपना कमाल दिखाते हैं।

दलजीत कौर (Dalljiet Kaur)

Dalljiet Kaur

दलजीत कौर ने  टीवी शो गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा छोड़ दिया उन्होंने मुश्किल से 2 महीने उस सीरियल में काम किया । इसके तुरंत बाद, ऐसी खबरें आई कि दलजीत कौर बिग बॉस सीजन 13 में दिखाई देंगी। दलजीत बिग बॉस को लेकर काफी उत्साहित हैं उन्होंने गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा यह शो बिग बॉस के लिए ही बीच में छोड़ दिया क्योंकि इनके लिए या एक बड़ा अवसर है उनका बेटा जयदोन अभी 5 साल का है। ये दलजीत के माता-पिता के साथ रहेंगे। दलजीत ने यह भी सुनिश्चित किया है कि शालीन भनोट जो कि दलजीत के पूर्व पति थे शो में हिस्सा ना ले क्योंकि वह उनके आसपास सहज नहीं थी इसलिए अब वह राम सिया के लव कुश कर रहे हैं वह उस शो में रावण के रूप में नजर आएंगे |

ऊपर बताये गए सभी नामों के अलावा कुछ ऐसे नाम भी हैं जिन्होंने बिग बॉस सीजन 13 में एंट्री लेने से मना कर दिया जिनमें प्रमुख नाम बॉक्सर विजेंद्र सिंह, महिमा चौधरी, जरीन खान, डिजाइनर रितु बेरी और अंकिता लोखंडे हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here